logo

अग्निवीर योजना में बदलाव को तैयार सरकार, बोले रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

RAJNATH.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि केंद्र सरकार अग्रनिवीर योजना में बदलाव करने के लिए तैयार है। हालांकि इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि सरकार जरूरत पड़ने पर ही बदलाव करेगी। दरअसल उनका इशारा कांग्रेस की ओऱ था, जिसने लोकसभा चुनावों में अग्निवीर योजना को मुद्दा बनाया है। बता दें कि कांग्रेस ने अग्रिनवीर योजना को देश के विशाल युवा वर्ग के साथ छलावा औऱ धोखा बताया है। इधर, राजनाथ सिंह ने कहा कि अगर योजना में बदलाव किया जाता है तो युवाओं के भविष्य को कैसे सुरक्षित किया जाये, इसे पहले सुनिश्चित कर लिया जायेगा। 


क्या कहा राजनाथ सिंह ने 

योजना में बदलाव की बाबत बोलते हुए रक्षामंत्री ने कहा कि केंद सरकार योजना के कुछ प्रावधानों में बदलाव के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि आज का युवा पहले से अधिक टेक लवर है। उनके इस रुझान को देखते हुए हम कोई कदम उठायेंगे। सबसे पहले हमें उनके भविष्य को लेकर सुरक्षित कदम उठाना है। इस दिशा में अगर अग्निवीर योजना में बदलाव की जरूरत पड़ेगी, तो हम ये भी करने के लिए तैयार हैं।  

2 साल पहले लागू की गयी थी योजना 

बता दें कि केंद्र की बीजेपी सरकार ने अग्निवीर योजना को साल 2022 के जून माह में लागू किया था। इसके तहत योग्य युवाओं को चार साल के लिए सेना में नौकरी दी जाती है। योजना के तहत सेना के तीनों विंग, थल सेना, वायु सेना और नौसेना में चार साल की नौकरी का प्रावधान किया गया है। योजना के लागू होते ही विपक्षी पार्टियों ने ये कहकर इसका विरोध शुरू कर दिया था कि इससे युवा वर्ग का पूरा कैरियर ही खराब होता है। अब कांग्रेस ने अग्निवीर योजना को प्रमुख मुद्दा बना लिया है।  

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Rajnath SinghAgniveer Yojana Defense MinisterGovernment